Sunday, July 12, 2020

Make Money for your Video

ऐसी साइटें हैं, जो आपको उन चीजों के लिए भुगतान करती हैं जो आप रोजाना करते हैं। हालांकि, अगर आपके पास वीडियो बनाने की तरह एक प्रतिभा है, तो आपको सही प्लेटफार्मों के बारे में पता होना चाहिए, जहां से आप इस प्रतिभा का उपयोग करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


हालाँकि, आपके वीडियो बनाने के प्रयासों के बदले में एक अच्छी आय अर्जित करने के लिए सही मंच का निर्धारण करना मुश्किल है। अधिकांश वेबसाइटें लाभ का मामूली प्रतिशत प्रदान करती हैं, इस प्रकार यदि आप एक गंभीर वीडियो निर्माता हैं तो आपकी आय पर्याप्त नहीं हो सकती है। साथ ही, कुछ साइटें आपके वीडियो के लिए सही प्रदर्शन की पेशकश नहीं करती हैं, जिसके परिणामस्वरूप असंतोषजनक दृश्य मायने रखता है।

खैर, इस पोस्ट में, मैं उनमें से कुछ दर्जनों पर शोध करने के बाद वीडियो रचनाकारों के लिए सर्वश्रेष्ठ वीडियो नेटवर्क के नीचे सूचीबद्ध हूं। बस उनके बारे में पढ़ें और आपके लिए सबसे अच्छा फैसला करें।



Earn money by downloading brave browser



1. डेलीमोशन
लाभ का हिस्सा: 70% | न्यूनतम भुगतान: $ 100 | साइन अप करें | अधिक जानकारी

Dailymotion का वीडियो विमुद्रीकरण कार्यक्रम आपको हर बार एक विज्ञापन देता है जो आपके वीडियो में विज्ञापन रखा जाता है। यह अधिकतम कमाई उत्पन्न करने के लिए इन-स्ट्रीम वीडियो विज्ञापनों का समर्थन करता है और प्रासंगिक विज्ञापन सामग्री प्रदर्शित करके आपको अपने दर्शकों को साधने में मदद करता है। आपको केवल गुणवत्ता वाले वीडियो अपलोड करने और अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचने और अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए साझा करने की आवश्यकता है।

डेलीमोशन का वीडियो विमुद्रीकरण कार्यक्रम
एक बार जब आप इसके मुद्रीकरण कार्यक्रम को सक्षम कर लेते हैं, तो आप स्वचालित रूप से (YouTube सहयोगी कार्यक्रम की तरह) कमाई शुरू कर देंगे। Dailymotion विज्ञापनों को कई प्रारूपों में प्रदर्शित करता है क्योंकि यह आपके चैनल और वीडियो के लिए उपयुक्त लगता है। विज्ञापन दिखाने के अलावा, Dailymotion आपको मांग या सदस्यता के आधार पर अपने वीडियो किराए पर लेने की भी अनुमति देता है।

इस मुद्रीकरण योजना के लिए, आपको अपने वीडियो या चैनल के लिए एक मूल्य निर्धारण सूची बनाने की आवश्यकता है, और फिर आप इस योजना में अपनी सामग्री की पेशकश कर सकते हैं। YouTube के विपरीत, आप अपने वीडियो को अपने लोगो के साथ ब्रांड कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने खाते में विस्तृत दर्शक और राजस्व विश्लेषण देख सकते हैं। और अपनी उत्पन्न कमाई को Payoneer या PayPal के माध्यम से वापस ले लें।


Vimeo ऑन डिमांड
लाभ का हिस्सा: 90% | न्यूनतम भुगतान: उपलब्ध नहीं है | साइन अप करें | अधिक जानकारी

Vimeo On Demand प्लेटफॉर्म के साथ, आप अपने वीडियो सीधे अपने प्रशंसकों को बेच सकते हैं, उन्हें सस्ती कीमत पर अपने वीडियो किराए, खरीदने या सदस्यता लेने का विकल्प प्रदान करते हैं। आपके वीडियो दुनिया भर में या एक लक्षित क्षेत्रीय दर्शकों - डेस्कटॉप और मोबाइल प्लेटफार्मों पर बेचे जा सकते हैं। आप उन्हें सोशल मीडिया, ईमेल और न्यूज़लेटर्स का उपयोग करके भी बढ़ावा दे सकते हैं।

Vimeo की मांग पर वीडियो
वीडियो पृष्ठों को अनुकूलित किया जा सकता है, और आप वीडियो में कैप्शन और उपशीर्षक जोड़ सकते हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि, आप एक प्रभावशाली पोस्टर के माध्यम से भी अपने काम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। इन सभी के अलावा, आप बिक्री के आँकड़े, नाटकों की संख्या और बहुत कुछ देख सकते हैं।

आपके वीडियो के माध्यम से उत्पन्न राजस्व आपको पेपाल का उपयोग करके हस्तांतरित किया जाता है। वीडियो की भविष्यवाणी पूरी तरह से आप पर निर्भर करती है, और इसके अलावा, आप खरीदारों के लिए एक विशेष (रियायती) कीमत पर विचार कर सकते हैं। इसके अलावा, साइट आपके भुगतान को आसान बनाने के लिए कई मुद्रा विकल्पों का समर्थन करती है।

जरूरी योग्यता
आपको Vimeo PRO (लागत $ 17 / प्रति वर्ष बिल भेजा जाता है) में शामिल होना चाहिए।
आपके पास वीडियो का कॉपीराइट होना चाहिए।

3. ट्विटर एम्प्लीफाई
लाभ का हिस्सा: उपलब्ध नहीं है | न्यूनतम भुगतान: $ 100 | साइन अप करें | अधिक जानकारी

ट्विटर आपको अपने प्री-रोल विज्ञापनों और कई तरीकों से वीडियो सामग्री को मुद्रीकृत करने की क्षमता के साथ वीडियो से राजस्व अर्जित करने में मदद करता है। इसका अद्भुत प्रवर्तक प्रकाशक कार्यक्रम आपको वीडियो सहित अपने ट्वीट्स का मुद्रीकरण करने और उत्पन्न राजस्व का एक हिस्सा प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। हालाँकि, यह कार्यक्रम केवल इस पोस्ट को लिखने के समय अमेरिका में उपलब्ध है।

ट्विटर इस कार्यक्रम में लचीलापन प्रदान करता है ताकि आप कभी भी ऑप्ट-इन या ऑप्ट-आउट कर सकें। आप ट्वीट द्वारा सभी ट्वीट / वीडियो या ऑप्ट-इन ट्वीट के लिए पूर्व-मुद्रीकरण भी कर सकते हैं। एक बार कार्यक्रम में आने के बाद, आपको टीम से एक पुष्टिकरण ईमेल मिलेगा।

जब आप Twitter Amplify का हिस्सा होते हैं, तो आप मीडिया स्टूडियो में एक मुद्रीकरण टैब देखेंगे। आपकी कमाई को एनालिटिक्स टैब में प्रदर्शित किया जाएगा, और भुगतान 2 महीने के बाद प्रत्यक्ष जमा / एसीएच या पेपाल के माध्यम से किया जाएगा।

जरूरी योग्यता
आपको अमेरिका का निवासी होना चाहिए।
आपकी आयु 18+ वर्ष होनी चाहिए।
आपका ट्विटर अकाउंट अच्छी स्थिति में होना चाहिए।
4. फेसबुक एड ब्रेक
लाभ का हिस्सा: उपलब्ध नहीं है | न्यूनतम भुगतान: $ 100 | साइन अप करें: उपलब्ध नहीं है | अधिक जानकारी

फेसबुक अमेरिका में लाइव प्रसारण से पैसे कमाने में आपकी मदद करने के लिए विज्ञापन ब्रेक प्रदान करता है। यह सुविधा आपको अपने लाइव वीडियो के बीच विराम लेने और छोटे विज्ञापन चलाने में सक्षम बनाती है। और ब्रेक लेने के लिए, आपको विज्ञापन राजस्व का एक हिस्सा मिलेगा। विज्ञापन ब्रेक कार्यक्रम वर्तमान में एक बीटा चरण में है, और इसके लिए योग्य होने के लिए, आपको कम से कम 2000 अनुयायियों की आवश्यकता होगी।

एक बार जब आप कार्यक्रम के लिए योग्य हो जाते हैं, तो आप लाइव प्रसारण के दौरान विज्ञापन ब्रेक ले सकते हैं। लाइव प्रसारण कम से कम 4 मिनट के लिए चलना चाहिए और इसके लिए आपके पास कम से कम 300 दर्शक होने चाहिए। यदि आपका प्रसारण योग्य है, तो आपको डॉलर आइकन के साथ विज्ञापन ब्रेक की सूचना प्राप्त होगी - बस एक ब्रेक लेने के लिए इसे क्लिक करें।

अधिक लाभ के लिए, आप अपने पहले ब्रेक के बाद हर 5 मिनट में लाइव ब्रेक ले सकते हैं। ब्रेक के दौरान, दर्शक 15 सेकंड तक का इन-स्ट्रीम विज्ञापन देखेंगे। विज्ञापन समाप्त होने के बाद, दर्शक वीडियो देखना फिर से शुरू कर सकते हैं।

आप सेटिंग्स के तहत इनसाइट्स पेज से कमाई की जांच कर सकते हैं। और भुगतान आपके पेपाल या बैंक खाते में स्थानांतरित हो जाता है।

जरूरी योग्यता
आपको अमेरिका में रहना होगा।
आपके 2k + फेसबुक फॉलोअर्स होने चाहिए।
लाइव प्रसारण 4 मिनट तक चलना चाहिए।
लाइव प्रसारण में 300+ दर्शक होने चाहिए।

5. अमेज़न वीडियो डायरेक्ट
लाभ का हिस्सा: रॉयल्टी कार्यक्रम पर निर्भर करता है | न्यूनतम भुगतान: $ 100 | साइन अप करें | अधिक जानकारी

यह आपको अमेज़ॅन प्राइम सदस्यों द्वारा स्ट्रीम किए गए घंटों के आधार पर रॉयल्टी अर्जित करने की सुविधा प्रदान करता है। यह कार्यक्रम 1080p पूर्ण HD तक के वीडियो प्रस्तावों का समर्थन करता है और आपके शीर्षक को इसके अमेज़ॅन वीडियो पर उपलब्ध कराता है। इस सेवा से, उपयोगकर्ता आपके वीडियो को ऑनलाइन स्ट्रीम या देख सकते हैं, या वीडियो किराए पर ले सकते हैं या खरीद सकते हैं, और आपको लाभ शेयर मिलता है।



अपने अमेज़ॅन वीडियो डायरेक्ट खाते को सेट करने के लिए, आपको अपने अमेज़ॅन खाते को प्रोग्राम के साथ लिंक करने की आवश्यकता है, और फिर अपनी कंपनी प्रोफ़ाइल बनाएं। आप अपने डैशबोर्ड से स्ट्रीमिंग वीडियो, सदस्यता मीट्रिक, और राजस्व की समीक्षा करने वाले वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने खाते से अनुमानित राजस्व और भुगतान इतिहास देख सकते हैं।

अमेज़न वीडियो डायरेक्ट आपको यूएस और कई अन्य स्थानों में अपने वीडियो शीर्षक को बढ़ावा देने देता है। आप राजस्व हिस्सेदारी के लिए रॉयल्टी कार्यक्रमों का एक या एक संयोजन चुन सकते हैं - किराये और खरीद से लेकर मासिक सदस्यता और विज्ञापन छापों तक। भुगतान सीधे आपके बैंक खाते में वायर ट्रांसफर या इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर के माध्यम से किया जाता है।


6. तिजोरी
लाभ का हिस्सा: उपलब्ध नहीं है | न्यूनतम भुगतान: उपलब्ध नहीं है | साइन अप करें: आवश्यक नहीं | अधिक जानकारी

तिजोरी Break.com से एक वीडियो मुद्रीकरण मंच है जो आपको अपने वीडियो अपलोड करने और उनसे आसानी से अर्जित करने देता है। यह आपके वीडियो को आपके नेटवर्क पर या YouTube पर आपको अधिक कमाने के लिए वायरल करने में मदद करता है। आप अपने वीडियो अपने मीडिया पार्टनर और क्लाइंट को भी बेच सकते हैं, जो अपने वीडियो प्रोडक्शंस के लिए प्रीमियम क्लिपिंग चाहते हैं।

Break_com का उपयोग करके पैसे कमाएं
तिजोरी एक आसान तरीके से काम करती है। बस वीडियो कैप्चर करें या बनाएं और इसे अपनी साइट पर अपलोड करें। इसकी टीम आपके सबमिशन की समीक्षा करेगी और एक प्रस्ताव के साथ आपके पास वापस जाएगी। यदि आप समझौते को स्वीकार करते हैं, तो इसकी टीम आपको पेपाल या पेपर चेक के माध्यम से भुगतान भेज देगी। उपरोक्त प्लेटफार्मों के विपरीत, आपको द वॉल्ट पर एक बार या रॉयल्टी प्रस्ताव मिल सकता है।

जरूरी योग्यता
आपको केवल स्व-निर्मित वीडियो अपलोड करना होगा।

7. एनवुल
लाभ का हिस्सा: लागू नहीं | न्यूनतम भुगतान: $ 20 | साइन अप करें

Envul आपको देखे गए प्रत्येक 30 सेकंड के वीडियो के लिए राजस्व अर्जित करने देता है। यह कार्यक्रम बहुत ही सरल तरीके से काम करता है, जिससे आप मुद्रीकरण को सक्षम कर सकते हैं और अपने वीडियो को सरल और निष्पक्ष तरीके से कमा सकते हैं। यह आपको प्रति वीडियो अद्वितीय विचारों के लिए भुगतान करता है, और इसका मतलब है कि आप जितने अधिक वीडियो अपलोड करते हैं, उतने अधिक आप उनके साथ कमाते हैं।

No comments:

Post a Comment